दीपिका कक्कड़ एक प्रसिद्ध भारतीय टेलीविजन कलाकार हैं। उन्होंने अपने कॅरियर की शुरुआत बतौर एक एयर होस्टेस से की थीं। मनोरंजन इंडस्ट्री में दीपिका को टीवी शो ‘ससुराल सिमर का’ से पहचान मिली।दीपिका कक्कड़ का जन्म 6 अगस्त .986 को पूना, महाराष्ट्र, भारत में दोपहर . बजे हुआ था। दीपिका की माता का नाम रेणु कक्कड़ हैं। दीपिका का पसंदीदा रंग लाल हैं। उन्हें पुराने हिंदी गाने पसंद हैं। उनका सबसे पसंदीदा गाना 1991 में आई लव फिल्म का साथिया तूने क्या किया हैं। उनकी पसंदीदा प्रिय अभिनेत्री माधुरी दीक्षित हैं और उनको पानी-पूरी खाना बहुत पसन्द हैं।

This image has an empty alt attribute; its file name is dipika_kakar_at_the_25th_sol_lions_gold_awards_2018_14_cropped.jpg

दीपिका का कॅरियर
दीपिका कक्कड़ ने 1. साल पहले अपने कॅरियर की शुरुआत की थी जब वह मुंबई शिफ्ट हुई थी। वह पहली टीवी शो ‘नीर भरे तेरे नैना देवी’ में लीड किरदार निभाया। इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। उनका अगला प्रोजेक्ट था टीवी शो’अगले जनम मोहे बिटिया ही कीजो’। फिर ‘ससुराल सिमर का’ किया जिससे वह पॉपुलर हुईं। लगतार आठ साल टीवी शोज में काम करने के बाद दीपिका ने पिछले साल ब्रेक लेकर डांस रियलिटी शो’नच बलिए’ में भाग लिया और अब वह बिग बॉस 12 की विजेता बनीं।


जानिए कैसे हुई शोएब से मुलाकात

दीपिका और शोएब पहली बार टीवी शो ‘ससुराल सिमर का’ के सेट पर मिले थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक दीपिका पहले ही पायलट रौनक मेहता से शादी कर चुकी थीं। जब वह रौनक से मिली थी उस समय वह एक एयर होस्टेस थी और उसके दोनों शादी के बंधन में बंधे। दीपिका के शोएब से साल 2.11 में टीवी शो ‘ससुराल सिमर का’ के सेट पर मिलने के बाद 2012 में ही उनके अलग होने की खबरें आने लगी थी। बताया जा रहा है शोएब से नजदीकियां बढ़ने के कारण ही बाद में दीपिका की शादी भी टूट गई।
जब दीपिका अपने को-स्टार शोएब को डेट करने लगी तो वह पहले से ही शादीशुदा थी तो काफी विवाद हुआ था। इसके बाद जब उन्होंने शोएब से शादी करने से पहले अपना धर्म परिवर्तन कर अपना नाम बदलकर फैजा रखा तो भी विवाद हुआ था।शोएब इब्राहिम की बेगम बनने से पहले दीपिका की शादी रौनक सैमसन से हुई थी और शादी के दो साल बाद 2015 में उनका तलाक भी हो गया था. शोएब से दीपिका की मुलाकात ‘ससुराल सिमर का’ के सेट पर हुई थी और यहीं से दोनों का प्यार परवान चढ़ा था.
दीपिका, शोएब इब्राहिम से शादी करने के लिए कोई भी कीमत अदा करने को तैयार थीं, शायद इसलिए उन्होंने शोएब की बेगम साहिबा बनने के लिए इस्लाम धर्म को कबूल कर लिया और शादी के बाद दीपिका बन गई हैं फैज़ा शोएब इब्राहिम।
22 फरवरी 2020 को भोपाल में दीपिका कक्कड़ ने अभिनेता शोएब इब्राहिम के साथ निकाह किया था. हालांकि शादी के लिए इस्लाम धर्म कबूलने की वजह से सोशल मीडिया पर दीपिका की खूब आलोचना भी हुई, लेकिन पहली बार इस मामले में चुप्पी तोड़ते हुए दीपिका ने यह दलील पेश की है कि ये उनका निजी मामला है और परिवार की इजाजत के बाद ही उन्होंने अपना धर्म परिवर्तन किया है।
दीपिका कक्कड़ का जन्म 6 अगस्त 1986 को पुणे, महाराष्ट्र में एक मध्यम वर्गीय खत्री परिवार में हुआ था। उनके पिता आर्मी ऑफिसर थे और माता होम-मेकर. तीन बहनों में वे सबसे छोटी हैं।
स्कूली शिक्षा CBSE Board से पूर्ण करने के बाद उन्होंने University of Mumbai से graduation की degree हासिल की. दीपिका को नृत्य और गायन का बचपन से ही शौक रहा है. शायद यही मनोरंजन की दुनिया में कदम रखने के उनके आधार बने.

  • दीपिका कक्कड़ की लम्बाई लगभग – 165 cm
  • In meters – 1.65 m हैं अर्थात – 5 फुट’5 इंच हैं।
  • दीपिका का वजन लगभग – 55 Kg हैं।
  • Figure Measurements 34-26-4 हैं।
  • उनके बालों का रंग काला, उनकी आंखों का रंग गहरा भूरा हैं

दीपिका कक्कड़ का करियर

  • पढ़ाई पूरी करने के बाद दीपिका Jet Airways में Air Hostess बन गई. बतौर Air Hostess उन्होंने तीन साल तक काम किया. लेकिन बाद में स्वास्थ्य संबंधी कारणों से उन्हें Jet Airways की नौकरी छोड़नी पड़ी. बस यही से शुरूआत हुई उनके एक्टिंग करियर की. Jet Airways की नौकरी छोड़नी के बाद एक्टिंग में हाथ आजमाने की सोच के साथ उन्होंने TV Industries का रुख कर लिया.
  • दीपिका पहली बार 2008 में टीवी शो Rishta.com में एक cameo role में नज़र आई. लेकिन पहला बड़ा ब्रेक उन्हें 2010।में सीरियल ‘नीर भरे नैना देवी’  में मिला, जिसमें वे side role में थी. उनके किरदार का नाम लक्ष्मी था. उसक बाद वे Zee TV के सीरियल ‘अगले जनम मोहे बिटिया ही कीजो’  में रेखा का किरदार निभाते हुए दिखी.
  • इतने सीरियल करने के बाद भी दीपिका को वह लोकप्रियता नहीं मिल पाई थी, जिसकी हर अभिनेत्री को चाहत होती है. ज़ाहिर बात थी कि वो अब तक किसी सीरियल में lead role में नज़र नहीं आई थी. उनकी किस्मत पलटी, जब उन्हें वर्ष 2011 में सीरियल ‘ससुराल सिमर का’  में सिमर का मुख्य किरदार निभाने को मिला.
  • ‘ससुराल सिमर का’ सीरियल और सिमर का किरदार दीपिका के करियर का टर्निंग पॉइंट साबित हुआ. यह सीरियल बहुत लोकप्रिय हुआ और दीपिका लोगों के मध्य ‘सिमर’ के नाम से प्रसिद्ध हो गई. आज भी दीपिका को लोग उनके असली नाम से कम और सिमर के नाम से ज्यादा जानते हैं.
  • 2017  में दीपिका ने ‘ससुराल सिमर का’ सीरियल छोड़ दिया. उसके बाद वे Dance Reality Show ‘झलक दिखला जा J 8 में एक contestent के रूप में नज़र आई.
  • फिर dance reality show ‘नच बलिये’ में दीपिका अपने पति शोएब इब्राहिम के साथ थिरकती हुई नज़र आई. इस शो में उनकी जोड़ी टॉप ४ फाइनलिस्ट में शुमार थी. उसके बाद Colors के Comdey Show ‘एंटरटेनमेंट की रात’ में वे comedy का तड़का लगाते हुए भी दिखाई दीं.
  • फिर 2018 में आया एकता कपूर का supernatural show ‘क़यामत की रात’  जिसमें वे एक सशक्त cameo role में दिखाई पड़ी. इसी साल उनकी पहली बॉलीवुड फिल्म जे.पी.दत्ता की ‘पल्टन’  भी रिलीज़ हुई. फ़िलहाल वे reality show ‘Bigg Boss 12’ में अपने जलवे बिखेर रही हैं. इस शो में सबसे मजबूत प्रतिभागियों में दीपिका का नाम सबसे ऊपर आता है.
This image has an empty alt attribute; its file name is 37b08-screenshot_2020-08-04-09-19-57-19_342148ad6a24e6f7c7734410e332293e.png
This image has an empty alt attribute; its file name is 8fba8-screenshot_2020-08-04-09-20-09-17_342148ad6a24e6f7c7734410e332293e.png
  • दीपिका कक्कड़ का जन्म 6 अगस्त 1986 को पूना, महाराष्ट्र, भारत में दोपहर 3 बजे हुआ था। उनका जन्मलग्न वृश्चिक, जन्म राशि कर्क ओर जन्म नक्षत्र आश्लेषा हैं।उनकी पत्रिका में लग्न में शनि स्थित है, वृश्चिक राशि में। धन भाव में वक्री मंगल स्थित हैं, धनु राशिस्थ।चतुर्थ भाव में वृहस्पति, कुम्भ राशिस्थ हैं।छठे भाव ने राहु हैं, मेष राशि में।
  • भाग्य स्थान मे कर्क राशि में सूर्य, बुध और चन्द्रमा स्थित हैं।यहां चन्द्रमा अस्त हो गया हैं। बुधादित्य योग बना हुआ हैं।
  • मंगल, राहु की युति अंगारक बना रही हैं।इसी तरह गुरु, केतु का दृष्टि सम्बन्ध, चांडाल दोष बना रहा हैं।
  • लग्न का शनि, चन्द्रमा के साथ मिलकर विष योग निर्मित कर रहा हैं।
  • 11 वें भाव में कन्या का शुक्र स्थित हैं।
  • 12वें भाव में तुला का केतु हैं।
  • दीपिका कक्कड़ को वर्तमान महादशा सूर्य की चल रही हैं।6 मार्च 2017 से 6 मार्च 2023 तक।
  • अंतर्दशा शनि की 11 जनवरी 2020 से 23 दिसम्बर 2020 तक चलेगी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here