परफ्यूम/खुशबू/सुगंध के प्रयोग से भाग्य को बदला जा सकता है। खुशबू का प्रयोग करके आप अपने चाहने वालों को अपने करीब ला सकते हैं। लव पार्टनर को सदैव के लिए अपना बना सकते हैं। जब आप अपने लव पार्टनर के साथ होते हैं तो आपकी खुशबू आपके पार्टनर की सासों में होती है और जब आप अपने लव पार्टनर से दूर होते हैं तो आपकी महक उसके दिलो-दिमाग में, उसके जेहन में, उसकी सोच में होती है। प्रगाढ़ प्रेम करने वाले तो एक-दूसरे को केवल खुशबू से ही पहचान लेते हैं। इसीलिए किसी ने बहुत सुन्दर शब्दों में लिखा है कि……..

तू धरती पर चाहे जहां भी रहेगा………
तुझे तेरी खुशबू से पहचान लुंगी………।

इतना ही नहीं खुशबुओं की मदद से आप अपने घर और ऑफिस का माहौल भी अपने पक्ष में कर सकते हैं। आप अपनी राशि के अनुसार खुशबुओंका चुनाव करके जीवन में अनेक प्रकार के लाभ प्राप्त कर सकते हैं। ज्योतिषाचार्य पण्डित दयानन्द शास्त्री जी बताते हैं कि यदि आप कोई प्रतियोगी परीक्षा देने, साक्षात्कार देने या किसी मुकदमे आदि के सिलसिले में घर से बाहर जा रहे हों, तो बेहतर होगा कि आप अपनी राशि से सम्बन्धित परफ्यूम का इस्तेमाल करके ही जाएं, सफलता मिलेगी। इसकी मदद से न सिर्फ नौकरी एवं व्यवसाय के क्षेत्र में किए जा रहे प्रयासों में सफलता हासिल की जा सकती है, बल्कि इन क्षेत्रों में उन्नति की राह में बाधा बन रहे ग्रहों को भी शान्त किया जा सकता है।

इस विधि में आप अपनी राशि के अनुसार परफ्यूम, इत्र अथवा डिओ चुनिये और बनाइये अपने जीवन को सफल, सुन्दर और खुशहाल।

मेष

इस राशि वाले जातक अग्नि तत्व के माने जाते हैं। इनको नींबू , मोगरा या गुलाब मोगरा की खुशबू वाला परफ्यूम /डियोड्रेंट / डिओ ऊर्जा देता है और ये नई स्फूर्ति एवं उम्मीद के साथ अपने काम में जुट जाते हैं।

वृषभ

इस राशि वाले जातक भूमि तत्व के माने जाते हैं। इनमें भावनात्मक एवं रोमांटिक गुण मौजूद होते हैं। यदि यह लिली, जैसमिन, गुलाब या कोबरे की खुशबू वाला परफ्यूम /डियोड्रेंट / डिओ प्रयोग करें तो अच्छा रहेगा।

मिथुन

इस राशि वाले जातक वायु तत्व वाले होते हैं। इनके लिए लावेंडर या गुलाब की खुशबू वाला परफ्यूम /डियोड्रेंट / डिओ इस्तेमाल करना श्रेयष्कर रहेगा। इस राशि में जन्मे जातक यदि किसी अन्य प्रकार की खुशबू का इस्तेमाल करना पसन्द करते हों, तो यह अपनी पसन्द की खुशबू का इस्तेमाल करते हुए यदि सप्ताह में कम से कम एक बार भी इनमें से किसी एक खुशबू का प्रयोग करें तो भी पर्याप्त लाभ मिलेगा।

कर्क

इस राशि में जन्मे जातक जल तत्व के माने जाते हैं। यह जातक सादगी पसन्द होते हैं। इनके लिए लिली या लोटस की खुशबू वाला परफ्यूम /डियोड्रेंट / डिओ प्रयोग करना श्रेष्ठ रहेगा।

सिंह

इस राशि के जातक अग्नि तत्व प्रधान होते हैं। इनको चंदन, नरगिस, देवदास, चाकलेट फ्लेवर या अंबर की खुशबू वाला परफ्यूम /डियोड्रेंट / डिओ प्रयोग करना चाहिए।

कन्या

इस राशि के जातक भूमि तत्व प्रधान होते हैं। इस राशि वाले जातक यदि ऑरेंज या चमेली की खुशबू वाला परफ्यूम /डियोड्रेंट / डिओ प्रयोग करें, ता अधिक बेहतर होगा। वैसे उनके लिए गुलाब एवं लिली की खुशबू वाला परफ्यूम /डियोड्रेंट / डिओ भी लाभदाय रहता है।

तुला

इस राशि के जातक वायु तत्व प्रधान होते हैं। यदि यह लिली, गुलाब या चंदन की खुशबू वाला परफ्यूम /डियोड्रेंट / डिओ प्रयोग करें तो अच्छा रहेगा। इस राशि में जन्मे जातक यदि किसी अन्य प्रकार की खुशबू का इस्तेमाल करना पसन्द करते हों, तो यह अपनी पसन्द की खुशबू का इस्तेमाल करते हुए यदि सप्ताह में कम से कम एक बार भी इनमें से किसी एक खुशबू का प्रयोग करें तो भी पर्याप्त लाभ मिलेगा।

वृश्चिक

इस राशि में जन्मे जातक जल तत्व के माने जाते हैं। इनके लिए रोजमेरी या चंदन की खुशबू वाला परफ्यूम /डियोड्रेंट / डिओ प्रयोग करना कारगर रहता है।

धनु

इस राशि वाले जातक अग्नि तत्व के माने जाते हैं। इस राशि वाले जातकों को कस्तूरी, सनफ्लावर या चाकलेट की खुशबू वाला परफ्यूम /डियोड्रेंट / डिओ प्रयोग करना बेहतर रहता है।

मकर

इस राशि के जातक भूमि तत्व प्रधान होते हैं। इस राशि वाले जातक यदि वनिला, कस्तूरी, कोबरा या चाकलेट की खुशबू वाला परफ्यूम /डियोड्रेंट / डिओ इस्तेमाल करें, तो खुशियों से उनका दामन भर सकता है। इस राशि वाले जातक यदि अपनी अवयस्क संतान को भी इन्हीं परफ्यूम /डियोड्रेंट / डिओ का प्रयोग कराएं, तो अनेक मामलों में उनको सामूहिक फायदा हो सकता है।

कुम्भ

इस राशि के जातक वायु तत्व प्रधान होते हैं। इस राशि वाले जातकों को नींबू, जैसमिन, चंदन या नरगिस की खुशबू वाला परफ्यूम /डियोड्रेंट / डिओ प्रयोग करना चाहिए। इस राशि में जन्मे जातक यदि किसी अन्य प्रकार की खुशबू का इस्तेमाल करना पसन्द करते हों, तो यह अपनी पसन्द की खुशबू का इस्तेमाल करते हुए यदि सप्ताह में कम से कम एक बार भी इनमें से किसी एक खुशबू का प्रयोग करें तो भी पर्याप्त लाभ मिलेगा।

मीन

इस राशि में जन्मे जातक जल तत्व के माने जाते हैं। इनके लिए लोटस या कस्तूरी की खुशबू वाला परफ्यूम /डियोड्रेंट / डिओ प्रयोग करना श्रेयस्कर रहता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here