बुध का राशि परिवर्तन–सत्येन्द्र दाधीच—
ज्योतिष में बुध को वाणी और बुद्धि का स्वामी ग्रह माना जाता है। बुध व्यापार का कारक ग्रह है। बुध के अशुभ प्रभाव के कारण व्यापार में धन संबंधित नुकसान होने के योग बनते हैं। बुध के अशुभ होने के कारण व्यक्ति अपनी वाणी से बने बनाए काम बिगाड़ लेता है। वहीं अगर बुध शुभ होता है तो बिजनेस में अचानक धन लाभ होता है। रूका हुआ धन भी बुध के प्रभाव से मिल जाता है। .8 जून से बुध कर्क राशि में था और आज सिंह राशि में प्रवेश कर गया है। 2. सितंबर तक बुध सिंह राशि में रहेगा। जानिए अपनी राशि बदलकर बुध क्या असर डालेगा आप पर….
मेष- आपकी राशि पर बुध का प्रभाव सामान्य रहेगा। किसी विषय में र्निणय को लेकर अनिश्चतता बनी रहेगी। उच्चस्थ अधिकारीयों से सहयोग प्राप्त होगा।
वृष- आपकी राशि के लिए बुध राशि परिवर्तन कर के आपको भूमि, भवन, प्रॉपर्टी संबंधी कार्यों में सफलता दिलाएगा।
मिथुन- इस राशि के स्वामी बुध का आपके स्वास्थ्य पर विशेष प्रभाव पड़ेगा। स्वास्थ्य संबंधी उतार चढ़ाव आएंगे।
कर्क- बुध के राशि परिवर्तन से आपको लेन देन संबंधी लाभ मिलेगा। रूका हुआ पैसा मिलेगा लेकिन साथ ही पारिवारिक असंतुलन भी बनेगा।
सिंह- सिंह राशि वाले स्वास्थ्य को लेकर परेशान रहेंगे इन्हे सावधान रहना चाहिए पेट संबंधी रोग से परेशान रहेगे साथ ही अचानक यात्राओं के योग बनेंगे।
कन्या- कन्या राशि वालों को इस समय निवेश के संबंध में विशेष ध्यान रखना चाहिए। बुध के परिवर्तन से आपके लिए समय थोड़ा नकारात्मक प्रभाव देने वाला रहेगा।
तुला- बुध आपके लिए अच्छा समय लेकर आया है। सामान्य परेशानियों के बावजूद सभी कार्य पूरे होंगे और रूकावटें दूर होंगी।
वृश्चिक- बुध की स्थिति से आप बहुत व्यस्त रहेंगे। साथ ही पारिवारिक जीवन और कार्यक्षेत्र में असमंजस्य की स्थिति बनेंगी।
धनु- बुध का राशि परिवर्तन आपके लिए सुखद और शुभप्रद रहेगा। मेहनत के पूरे परिणाम मिलेंगे। बुध के प्रभाव से नई वस्तुए खरीदने के योग बनेंगे और भाग्य का सहयोग मिलेगा।
मकर- अष्टम भाव में स्थित बुध व्यर्थ की यात्राएं और धन का अपव्यय करवाएगा। साथ ही पारिवारिक एवं सामाजिक कार्यक्रमों में भी धन व्यय होगा। आध्यात्म की और झूकाव रहेगा।
कुंभ- आपकी राशि के लिए बुध का प्रभाव शुभ फल देने वाला रहेगा। बुध के प्रभाव से आपको आकस्मिक धन लाभ होगा साथ ही दैनिक जीवन में आय में वृद्धि करेगा। अविवाहितों के लिए अच्छा समय रहेगा विवाह प्रसंग बनेंगे।
मीन- बुध का राशि परिवर्तन आपके लिए अधिक परिश्रम करवाने वाला रहेगा साथ ही कार्यक्षेत्र में सफलता भी दिलाएगा। बुध के प्रभाव से आपको शत्रुओं पर विजय प्राप्त होगी। ऋण संबंधी लेन देन लाभदायक रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here