AASHARAM BAPU JANM KUNDALI*(आशाराम बापू की जन्म कुंडली और उसका विश्लेषण)

प्रिय पाठकों/दर्शकों,आसाराम बापू पिछले 5 सालों से जोधपुर के जेल में बंद हैं। कभी लाखों लोगों द्वारा चमत्कारी भगवान माने जाने वाले आसाराम बापू एक .6 साल की मासूम लड़की से यौन उत्पीड़न के आरोप में जेल में बंद हैं। नाबालिग लड़की के बलात्कार के एक मामले में बुधवार को जोधपुर की एक अदालत आसाराम बापू पर फैसलासुनाएगी। इस फैसले के आने से पहले ही दिल्ली से लेकर जोधपुर तक सुरक्षा के सख्त इंतजाम किए गए हैं। पुलिस को शक है कि राम-रहीम पर आए फैसले के बाद जिस तरह उनके समर्थकों ने दिल्ली समेत कई जगहों पर उपद्रव किया था, कुछ वैसा ही इसबार भी करने की कोशिश हो सकती है। आशंका है कि यदि आसाराम दोषी ठहराए जाते हैं तो उनके समर्थक हंगामा कर सकते हैं। खबरों के मुताबिक, गृह मंत्रालय ने मामले पर नजर बनाए रखने के लिए तीन राज्यों को अडवाइजरी जारी की है।उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर की एक नाबालिग लड़की द्वारा कथित तौर पर आसाराम बापू पर जोधपुर के बाहरी इलाके में स्थित अपने आश्रम में यौन उत्पीड़न का आरोप लगाए गए थे। जिस समय पीड़िता आश्रम में रह रही थी, वह 16 साल की थी। दिल्ली के कमला मार्केट थाने में यह मामला दर्ज कराया गया था, जिसे बाद में जोधपुर स्थानांतरित कर दिया गया। उन पर पॉक्सो और एससी/एसटी ऐक्ट के तहत कानून की धाराएं लगाई गई हैं। आसाराम को जोधपुर पुलिस ने .1 अगस्त ..13 को गिरफ्तार किया था और तब से वह जोधपुर सेंट्रल जेल में बंद हैं।

=========================================================================================

बरी हुए तो भी नहीं हो पाएंगे रिहा —

हालांकि अगर आसाराम इस मामले में अदालत से बरी भी हो जाते हैं तो भी वह जेल से रिहा नहीं हो पाएंगे क्योंकि उनके खिलाफ गुजरात में भी एक बलात्कार का मामला चल रहा है। जोधपुर के पुलिस आयुक्त अशोक राठौर ने बताया कि फैसले के दिन बड़ी संख्या में समर्थकों के जोधपुर पहुंचने की आशंका को देखते हुए जिले में धारा-144 लागू कर दी गई है।

राठौर ने कहा, ‘हमें खुशी है कि अदालत ने जेल परिसर के अंदर फैसला सुनाए जाने के हमारे आग्रह को स्वीकार किया। राजस्थान पुलिस आसाराम के समर्थकों के फैसले से पहले या फैसले के दिन राजस्थान के शहर जोधपुर पहुंचने की योजना की सूचना के बाद से पड़ोसी राज्यों से भी सहयोग मांग रही है।’ उन्होंने कहा कि अगर जरूरत हुई तो अर्धसैनिक बलों को भी तैनात किया जाएगा।

====================================================================

2013 अगस्त में एक 16 साल की लड़की ने आरोप लगाया कि आसाराम ने जोधपुर आश्रम में उसके साथ यौन शोषण किया। दो दिन के बाद ही लड़की के पिता ने दिल्ली जाकर आसाराम के खिलाफ रिपोर्ट लिखवाई। पुलिस ने पीड़िता का मेडिकल टेस्ट कराने के बाद केस राजस्थान पुलिस को ट्रांसफर कर दिया। राजस्थान पुलिस ने आसाराम को पूछताछ के लिए 31 अगस्त 2013 तक का समय देते हुए सम्मन जारी किया।

1 सितंबर 2013 को आसाराम गिरफ्तार

पुलिस के समन के बावजूद आसाराम को कोई फर्क नहीं पड़ा और वो हाजिर नहीं हुए। जब वो हाजिर नहीं हुए तो दिल्ली पुलिस ने उनके खिलाफ धारा 342, 376 और 506 के अन्तर्गत केस दर्ज किया। आरोप लगे कि आसाराम पुलिस से बचने के सारे हथकंडे अपनाते रहे। यहां तक कि ये भी आरोप लगा कि लड़की के परिवार को केस वापस लेने के लिए धमकाया गया। इंदौर में जब आसाराम प्रवचन देने पहुंचे थे, तब पुलिस पूरे फोर्स के साथ उन्हें गिरफ्तार करने पहुंची, पंडाल के बाहर आसाराम के समर्थकों ने पुलिस से मारपीट भी की। भारी हंगामे के बीच 1 सितंबर 2013 को आसाराम को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और उन्हें जोधपुर जेल शिफ्ट कर दिया गया। दुष्कर्म के आरोपी आसाराम की तलाश में 31 अगस्त 2013 की दोपहर जोधपुर पुलिस इंदौर के खंडवा रोड स्थित आश्रम पहुंची थी। आश्रम के पदाधिकारियों ने आसाराम के इंदौर में न होने की बात दोहराते हुए, उनके देवास के आसपास किसी गोपनीय स्थान पर ठहरने की बात कही थी। पदाधिकारियों ने बताया था कि आश्रम में केवल आसाराम के पुत्र नारायण स्वामी ही हैं। आसाराम के इंदौर आश्रम पहुंचने और उनकी गिरफ्तारी को रोकने के लिए दो लाख समर्थकों को इंदौर आने का आह्वान किया गया था, जिस कारण खंडवा रोड स्थित आश्रम के बाहर समर्थकों का भारी जमावड़ा लगा हुआ था। सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल भी तैनात किया गया था। गिरफ्तारी के पहले 27 अगस्त की सुबह इंदौर पुलिस आश्रम पहुंची और कुछ देर बाद चली गई। आसाराम 30 अगस्त की रात भोपाल से देवास होते हुए इंदौर आश्रम आ गए थे। जहां से 31अगस्त को जोधपुर पुलिस ने उन्हें कड़ी मशक्कत के बाद गिरफ्तार किया था। इस बीच कई प्रकार के नाटकीय घटनाक्रम भी हुए। एक मौके पर तो आसाराम बापू और उनके बेटे नारायण साईं ने अपने बचाव में मीडिया के सामने एक लड़की को लाकर खड़ा कर दिया, जो न केवल तमाम सवालों का जवाब देती रही, बल्कि उसने आसाराम पर आरोप लगाने वाली लड़की को ही झूठा बता दिया। कैमरे का सामना कर रही लड़की को उस दौरान आसाराम और नारायण साई परदे के पीछे से चुपचाप देखते रहे थे।

👉🏻👉🏻👉🏻✍🏻✍🏻✍🏻😷😷🤐🤐

क्या कल जोधपुर जेल/कोर्ट से बलात्कार के आरोपो आसाराम बापू होंगे जेल से रिहा ??

प्रिय पाठकों/दर्शकों, आसाराम

(पूरा नाम: आसूमल थाऊमल सिरुमलानीअथवा आसूमल सिरूमलानी,

जन्म: 17 अप्रैल 1941, नवाबशाह जिला, सिंध प्रान्त) भारत के सर्वाधिक लोकप्रिय, आध्यात्मिक सन्त हैं जो अपने शिष्यों को एक सच्चिदानन्द ईश्वर के अस्तित्व का उपदेश देते हैं। उन्हें उनके भक्त प्राय: बापू के नाम से सम्बोधित करते हैं। आसाराम 450 से अधिक छोटे-बड़े आश्रमों के संचालक हैं। उनके शिष्यों की संख्या करोड़ों में है।

आइये अब देखते हैं गूगल पर उपलब्ध आशाराम बापू की जन्म कुंडली और उसका विश्लेषण–

Name: Sant Asharam Bapu

Date of Birth: Thursday, April 17, 1941

Time of Birth: 12:00:00

Place of Birth: Sindh

Longitude: 68 E 52

Latitude: 26 N 5

Time Zone: 5.5

  • बापू के जन्म जन्म 17 अप्रैल सन् 1941 को दिन में 12 बजे पाकिस्तान के सिंध प्रांत में नवाब शाह जिले के बैरानी गांव में हुआ। आसाराम बापू का जन्म का लग्न मिथुन लग्न है और चन्द्र राशि धनु है इनके जन्म के समय पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र ‘शिव’ योग एवं ‘चक्रसुदर्शन’ मुहूर्त चल रहा था, क्षितिज पर मिथुन लग्न का उदय भी हो चुका था। मिथुन लग्न की कुंडली में लग्न से चतुर्थ भाव में राहू, सप्तम में चंद्रमा, अष्टम में मंगल और दशम भाव में नीचराशि के बुध बैठे हैं, जबकि एकादश लाभ भाव में सूर्य, गुरु, शुक्र एवं शनि बैठे हैं।

कुंडली में शुभ-अशुभ मिलाकर सौ से अधिक योग बने हैं किन्तु सबसे प्रमुख योगों में चतुर्ग्रही योग, कुशल वक्ता और धर्मगुरु की ख्याति वाले योग प्रमुख हैं। चतुर्थ भाव राहू और दशम भाव में बुध के साथ केतु होने के फलस्वरुप इनका बाल्यकाल काफी अभाव और घोर संघर्षों में बीता और पिता से वियोग भी हुआ।

इनके जीवन में सबसे बड़ा परिवर्तन वाणीभाव के स्वामी (द्वितीयेश) चंद्रमा की महादशा, बृहस्पति की अंतर्दशा जून 1963 से अक्टूबर 1964 में आया। जब इनके गुरु लीलाशाह ने संत आसाराम का नाम दिया।

चंद्रमा और बृहस्पति के नव-पंचम संयोग ने आसाराम को संतश्री बना दिया। उस समय इनकी उम्र 23 साल की थी, तब से आजतक कामयाबियों की सीढ़ियां चढ़ते जा रहे हैं।

विवादों से घिरे रहने के योग ने उन्हें भक्तों की आस्था-विश्वास का लाभ लेते हुए जोधपुर की जेल तक का सफर तय कर लिए ।

वर्तमान में आसाराम बापू की जन्म कुंडली में शनि की महादशा चल रही है ओर उसमे शुक्र की अंतर्दशा 26 मार्च 2018 से आरम्भ हुई हैं।

26 मार्च 2018 को शनि में शुक्र की अंतरदशा चालू होने से आसाराम बापू को जेल से रिहा होने का योग बन रहा है। चूंकि 18 अप्रैल 2018 प्रातः 7 बजे को शनि वक्री हुआ था जो 6 सितंबर 2018 तक वक्री रहेगा

आसाराम बापू को 18 अप्रैल 2018 को शनि के वक्री होने से जेल से रिहा होने का मौका मिल सकता है । संभवनाएं बनती हैं कि आशाराम बापू 27 अप्रैल 2018 से 7 मई 2018 के बीच जेल से रिहा हो सकते हैं। किन्तु विष योग (सप्तम का चंद्रमा, ग्यारवें भाव के शनि को देख था हैं) के फलस्वरूप उनकी रिहाई में अनेक रुकावट/रोड़े आ सकते हैं।वही शुक्र भी डिग्री में बहुत कमजोर हैं।लगभग 3 डिग्री का।

इस सबके आधार पर यदि ऊपरी या मोटा मोटा गणित किया जाए तो आशाराम बापू के जेल से रिहा होने की उम्मीद नजर आती हैं किंतु जब शुक्ष्म गणित करते हैं तो उनके रिहा होने की उम्मीद/आशा धूमिल होती नजर आ रही हैं।

श्रीमान जी, धन्यवाद..

Thank you very much .

पंडित दयानन्द शास्त्री,

(ज्योतिष-वास्तु सलाहकार)

PT. DAYANAND SHASTRI,

LIG-2, H.NO.-217, INDRA NAGAR,

AGAR ROAD, UJJAIN (M.P.)

PIN CODE-456006,

MOB.-09669290067 &

WHATS App-09039390067,

FOR JIO— 07000394515..

https://branded.me/ptvishaldayanand-shastri…

मेरा Email:—-

—-vastushastri08@gmail.com;

—-vastushastri08@hotmail.com;*

My Blogs —-

—1.- http://vinayakvaastutimes.blogspot.in/?m=1/

— 2.- https://vinayakvaastutimes.wordpress.com/?m=1//

— 3.- http://vaastupragya.blogspot.in/?m=1

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here