महिलाओं को कमर दर्द—-Vikas Nagpal


कमर दर्द, वैसे तो आज यह एक आम समस्या है। अधिकांश महिलाओं को कमर दर्द की परेशानी झेलना पड़ती है। घर में ज्यादा काम करने के बाद यह समस्या होती है लेकिन इस बीमारी का संबंध वास्तु से भी है।
वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि किचन में वास्तुदोष हो तो वहां खाना बनाने और गलत दिशा में खाना खाने वाली महिलाओं को कमर दर्द की समस्या अवश्य ही रहती है। वास्तु शास्त्र पॉजीटिव एनर्जी और नेगेटिव एनर्जी के सिद्धांत पर कार्य करता है। इसी वजह से यदि नेगेटिव एनर्जी अधिक प्रभावी होगी तो घर के सदस्यों को स्वास्थ्य संबंधी परेशानी भी झेलना पड़ सकती है।
धन और स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों को दूर रखने में वास्तु अहम भूमिका निभाता है। इसी वजह से आज इसका प्रचलन काफी बढ़ गया है। महिलाओं को ज्यादा से ज्यादा समय किचन में ही बिताना होता है, अत: वहां यदि नेगेटिव ऊर्जा अधिक सक्रीय होगी तो उन्हें परेशानियां अवश्य ही होंगी।
महिलाओं को ध्यान रखना चाहिए कि खाना खाते समय उनकी पीठ किचन के दरवाजे की ओर न हो। खाना खाते समय किचन के दरवाजे के सामने की मुंह रहना शुभ है। ऐसा ना होने पर नेगेटिव एनर्जी अधिक प्रभावी हो जाती है और महिलाओं को कमरदर्द का सामना करना पड़ सकता है।
वास्तु शास्त्र आज सभी की जरूरत बन चुका है। काफी लोग घर बनाने से पहले वास्तु विशेषज्ञ से सलाह अवश्य ही लेते हैं। जो लोग वास्तु के अनुरूप घर नहीं बनवाते हैं उन्हें कई प्रकार की परेशानियों से जुझना पड़ता है। इसी वजह से वास्तुदोष दूर करने वाली वस्तुएं घर में रखना शुभ है। यदि आपके घर में भी कोई वास्तु दोष है तो आप यहां कमेंट बॉक्स में लिख सकते हैं। साथ वास्तु दोष और वास्तु के फायदों के संबंध में यहां काफी लेख प्रकाशित किए जा चुके हैं। आप अपनी समस्या के संबंध में लेख खोज कर अपना जीवन सुखी बना सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here